Spread the love


भोपाल/ दमोह । कैट दमोह अध्यक्ष राकेश अग्रवाल, प्रभारी माणिकचंद सचदेवा ने बताया कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय द्वारा जीएसटी में 937 संशोधन कर इसमें जो कडे प्रावधान किये गये हैं उसके विरोध में 26 फरवरी को कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा भारत बंद का आव्हान किया है और इस संबंध में मध्यप्रदेश भी पूर्णतया बंद रहेगा। प्रदेश कार्यकारिणी सदश्य प्रमोद बजाज ने बताया कि इस बात के लिये आज प्रदेशभर में एक वर्चुअल मीटिंग कैट मध्यप्रदेश के अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें सेन्ट्रल जोन चेयरमैन रमेश गुप्ता इन्दौर ने विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कहा कि हम टैक्स कलेक्ट करके सरकार को देते हैं इसलिये जीएसटी का सरलीकरण किया जाय। चार वर्ष में जीएसटी में 937 संशोधन इसको तकलीफ दायक बना रहे हैं। उन्होंने सरकार को स्पष्ट कहा कि हम किसी दल विशेष के विरोधी नहीं हैं हम उन प्रावधानों का विरोध करते हैं जिससे व्यापार करने में तकलीफ आयेगी।
कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने प्रदेश के विभिन्न संगठनों से मिल रहे समर्थन का उल्लेख करते हुये कहा कि लघु उद्योग भारती, सोना चांदी व्यवसाई संघ, मेडीकल एसोसियेशन सहित अनेक ऐसे संगठन हैं जो जीएसटी के प्रावधानों से तकलीफ झेल रहे हैं और उन्होंने इस बंद में अपना समर्थन दिया है। मध्यप्रदेश के सभी पदाधिकारी विभिन्न जिलों के जन प्रतिनिधियों से मिलकर विधायक, सांसद, मंत्री केन्द्रीय मंत्रीगणों को इन प्रावधानों की जटिल प्रक्रिया समझायेंगे ताकि उनके स्तर पर भी जीएसटी सरलीकरण की बात की जाय।
बैठक में प्रदेश संगठन मंत्री गोविन्ददास असाटी ने जिला अध्यक्षों से कहा कि हम संगठित होकर व्यापार में आ रही तकलीफों से सरकार को अवगत करायेंगे और इन कठिन प्रावधानों को सरल बनाने के लिये प्रयास करें। प्रदेश की वर्चुअल मीटिंग का संचालन कैट मध्यप्रदेश महामंत्री मुकेश अग्रवाल ने किया जबकि कोषाध्यक्ष मनोज चौरसिया ने ज्ञापन सामग्री, होर्डिग, बेनर इत्यादि सामग्री सारे प्रदेश में भेजने की जिम्मेदारी ली। आज की बैठक को भोपाल से मुरली हरवानी, जितेन्द्र आहूजा, धार से सुनील शर्मा, ग्वालियर से रवि गुप्ता, सागर से कपिल मलैया, रीवा से महेश थरवानी, भोपाल से रामबाबू शर्मा, कटनी से सुरेन्द्र सोनी, नीमच से दीपक असनानी, दमोह से जुगल अग्रवाल, उज्जैन से अवन्त मोदी, रतनाम से वरूण पोरवाल, अशोकनगर से भारत भूषण अग्रवाल, भोपाल से ऋषि माहेश्वरी, सागर से सुरेन्द्र जैन, आशीष गुप्ता, अश्वनी आदि ने भी सम्बोधित किया। सम्पूर्ण मध्यप्रदेश अध्यक्षों ने एक जुट होकर संकल्प लिया है और 26 फरवरी को सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के बंद का आव्हान किया है। दमोह से संरक्षक नरेंद्र बजाज, सुधीर असाटी,सह सचिव ब्रजेन्द्र राठौर सहित बड़ी संख्या में व्यापारी जुड़े।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *