Spread the love

दमोह – केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने युवा मोर्चा दमोह द्वारा आयोजित युवा सम्मेलन में कहा 20 वर्ष पहले कांग्रेस ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य बनाकर रखा था भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने मध्य प्रदेश को विकास के पथ पर आगे बढ़ाया है बीमारू राज्य से विकसित राज्यों की श्रेणी में मध्य प्रदेश को खड़ा किया है। भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश में युवाओं को रोजगार देने की दिशा में कई सार्थक कदम उठाए हैं। युवाओं को लर्निंग के साथ अर्निंग के तौर पर मुख्ममंत्री सीखो कमाओ योजना का लाभ युवाओं को मिल रहा है। यह भाजपा सरकार की सोच बताती है कि युवाओं को किस तरह से आगे बढ़ाकर प्रदेश को विकसित राज्य की दिशा में लगातार आगे बढ़ाना है। कांग्रेस ने हिमाचल ठगा, कर्नाटक ठगा, ठग लिया पूरा राजस्थान, झूठी गारंटियों का पहन के चोला, फिर ठगने निकला कांग्रेस हाईकमान। कांग्रेस की गारंटी झूठी गांरटर भी झूठे, झूठे वादे, झूठे इरादे, कांग्रेस की गारंटी फेल, कांग्रेस के गारंटर भी फेल, 2018 में कांग्रेस ने जो गारंटी दी थी युवाओं को रोजगार, बेरोजगारी भत्ता, विवाह योजना में 51 हजार रुपए, किसानों का कर्ज माफ, कांग्रेस की यह सभी गारंटी फेल हुई, ना युवाओं को रोजगार मिला, ना किसानों का कर्ज माफ हुआ, ना विवाह योजना में 51 हजार रुपए मिले और ना बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता मिला, इसलिए कांग्रेस की गारंटीयों पर भरोसा नहीं करना है।

आपने जयंत कुमार मलैया को जिताकर विधानसभा में भेजा, वह मंत्री बने और दमोह में जो विकास हुआ है वह केवल जयंत कुमार मलैया के कारण हुआ है, यदि वह नहीं होते तो दमोह का इतना विकास नहीं होता, कांग्रेस कहती है कि उसे अवसर मिले तो वह दमोह का विकास करेगी, अवसर दिया था लेकिन कांग्रेस विधायक ने दमोह का विकास नहीं किया। जयंत कुमार मलैया के इन 5 सालों में विधायक ना होने के कारण कई योजनाएं बाधित हुई, दमोह का विकास रुक गया अब यह गलती नहीं करनी है पुन विधानसभा में जयंत कुमार मलैया को भेजना है। 
सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के युवा मोर्चा राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए हम सभी ने कश्मीर की यात्रा की थी, मैं आज बताना चाहता हूं कि निराशा की कोई बात नहीं है नीति आयोग के आंकड़ों के अनुसार देश के 115 पिछड़े जिलों में से दमोह ने सबसे ऊंची छलांग लगाई है 115 में से दूसरे तीसरे नंबर पर दमोह है दमोह ने विकास के नए आयाम गढ़े हैं सड़क बिजली पानी शिक्षा स्वास्थ्य सभी मामलों में दमोह ने उन्नति की है और आज हम यह संकल्प लेकर जाएंगे की दमोह को विकास में और आगे बढ़ाएंगे।


युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भरत यादव ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर जी का एक वाक्य याद आता है कि जब आगरा के युवा मोर्चा कार्यक्रम में रात के समय बारिश होने पर सभी के पंडालों में स्वयं पहुंचकर उन्होंने कार्यकर्ताओं की चिंता की थी गर्व होता है जब युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने रात के 1:00 बजे पहुंच कर एक-एक कार्यकर्ता की चिंता करते हुए उनकी व्यवस्थाएं करवाई थी दमोह की पावन धरा पर हम सभी युवा मोर्चा कार्यकर्ता उनका स्वागत वंदन अभिनंदन करते हैं।


भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा द्वारा आयोजित दमोह विधानसभा के युवा सम्मेलन में मुख्य अतिथि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व राष्ट्रीय सचिव सुधा मलैया, राहुल कोठारी, महिला मोर्चा प्रभारी प्रज्ञा पाठक, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, दमोह विधानसभा भाजपा प्रत्याशी जयंत कुमार मलैया, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के सह संयोजक श्याम शिवहरे, युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राम पटेल, एवं युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भरत यादव, पूर्व महामंत्री रमन खत्री, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, भाजपा युवा नेता सिद्धार्थ मलैया, युवा मोर्चा के सभी पूर्व जिला अध्यक्ष, युवा मोर्चा के सभी मंडल अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *