Spread the love

दमोह (27 फरवरी)- मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दमोह जिले के प्रवास के दौरान नगरीय क्षेत्र के सुभाष कॉलोनी वार्ड क्रमांक 6 में मन्नू लाल अहिरवार के निवास पर पहुंचकर दोपहर का भोजन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान का मन्नू के परिवार के सदस्यों द्वारा पुष्पगुच्छ एवं तिलक लगाकर स्वागत किया गया। मुख्यमंत्री की अगुवाई के लिये परिवार ने घर को सजाया और स्वागत के लिये कलश भी सजा कर रखा था।
इस दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान मन्नूलाल से उनके परिवार का हाल जाना। चर्चा के दौरान मन्नू लाल ने बताया कि उन्हें प्रदेश शासन द्वारा विभिन्न योजनाओं का लाभ उन्हें सहजता से मिला है। जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके पक्के मकान का सपना पूर्ण हुआ है। इसके लिये उन्हें भवन निर्माण हेतु आवसीय पट्टा भी प्राप्त हुआ है। खाद्यान्न पात्रता पर्ची, श्रम कार्ड, बीपीएल कार्ड, पुत्र-पुत्रियों को शिक्षा के लिये छात्रवृत्ति, बिटिया अनीता को दिव्यांग पेंशन, एक बिटिया को कक्षा 9वीं में अध्ययन के दौरान साईकल भी प्राप्त हुई है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बिटियों की चिन्ता कतई ना करें। प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। साथ ही बेटों को स्वरोजगार से जोड़ने का आग्रह मुन्नू लाल ने मुख्यमंत्री से किया । जिस पर त्वरित रूप से उन्होंने आस्वस्त करते हुए हर सम्भव सहयोग का भरोसा उन्होंने दिलाया।
श्री मन्नूलाल की धर्मपत्नि श्रीमती सविता ने बताया कि प्रदेश के मुखिया और भाई को अपने परिवार के बीच पाकर उन्हें काफी प्रसन्नता हो रही है। उन्होने आज अपनी पुत्री के साथ मिलकर दाल, चावल, सब्जी, कढ़ी, पापड़, कैथे की चटनी और खीर भी बड़े प्रेमभाव और उत्साह के साथ घर में बनाया है। परिवार जनों द्वारा बड़े ही आत्मीय एवं प्रेम भाव से भोजन परोसा गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री मन्नूलाल के घर पर बने स्वादिष्ट भोजन को गृहण कर उनकी आत्मा तृप्त हो गई।
मन्नूलाल अहिरवार के परिवार में उसकी पत्नि के साथ दो बेटे रोहित और गौतम है। साथ ही तीन बिटियां विनीता, अनीता और साधना हैं, जिनमें से एक बेटी विनीता का विवाह हो चुका है। वहीं दोनों बेटे और दोनों बिटिया पढ़ाई कर रही हैं।
मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा परिवार को फल भेंट किये गये। परिवार के सदस्यों ने भी मुख्यमंत्री श्री चौहान को गणेश भगवान की प्रतिमा भेंट की।
इस अवसर पर केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री श्री प्रहलाद पटैल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संसदीय क्षेत्र खजुराहो श्री वी.डी. शर्मा, वेयर हाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष राहुल सिंह, विधायक जबेरा श्री धमेन्द्र सिंह लोधी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह लोधी सहित जनप्रतिनिधी व अधिकारी उपस्थित थे।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *